प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान में मौके पर ही होगा विद्युत सम्बन्धित शिकायतों का समाधान

 September, 14 2021 3:53 AM solution of electricity related complaints will be done on the spot

ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने विद्युत निगमों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में आगामी 2 अक्टूबर से आरम्भ होने वाले प्रशासन गांवों के संग तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान आयोजित शिविरों में प्राप्त होने वाली विद्युत सम्बन्धित शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर उपभोक्ताओं एवं आमजन को राहत पहुंचाकर अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें।

प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान में मौके पर ही होगा विद्युत सम्बन्धित शिकायतों का समाधान

जयपुर, 13 सितम्बर। ऊर्जा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने विद्युत निगमों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में आगामी 2 अक्टूबर से आरम्भ होने वाले प्रशासन गांवों के संग तथा प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान आयोजित शिविरों में प्राप्त होने वाली विद्युत सम्बन्धित शिकायतों का मौके पर ही समाधान कर उपभोक्ताओं एवं आमजन को राहत पहुंचाकर अभियान को सफल बनाने में सहयोग करें। इसके साथ ही की अभियान की मॉनिटरिंग के लिए तीनों डिस्कॉम्स से जुड़े अधिशाषी अभियंता, अधीक्षण अभियंता और संभागीय मुख्य अभियंता स्तर के अधिकारियों को शिविरों को चरणबद्ध रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए है।

डॉ. कल्ला सोमवार 13 सितम्बर को विद्युत भवन में प्रशासन गॉंवों व शहरों के संग अभियान में ऊर्जा विभाग की ओर से मौके पर लोगोंं की दी जाने वाली सेवाओं के सम्बंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में डा0 कल्ला ने कहा कि तीनों डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक शिविरों के आयोजन से पूर्व डिस्कॉम स्तर पर वर्चुअल कान्फे्रंस करके शिविरों में उपस्थित रहने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को किए जाने वाले कार्यों से अवगत कराएं और स्वयं भी इन शिविरों का दौरा करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि डिस्कॉम्स के जिन अधिकारियों और कार्मिकों की इन शिविरों में ड्यूटी लगाई जाए, वे पूरे समय पर कैम्पों में मौजूद रहकर राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप जनता से जुड़े प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करें। उन्होंने कहा कि शिविरों के दौरान कोई भी अधिकारी अवकाश पर नहीं रहे और शिविरों में निर्धारित समय पर उपस्थित रह कर समस्याओं का प्रभावी निष्पादन करें। साथ ही शिविरों में ऊर्जा विभाग से सम्बंधित सभी 11 बिन्दुओं की प्रगति की दैनिक एवं साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट राज्य स्तर पर नियमित रूप से भेजी जाए।

इन दोनों अभियानों में विद्युत वितरण निगमों द्वारा विद्युत सप्लाई में व्यवधान सम्बन्धी, त्रुटिपूर्ण मीटर सम्बन्धी, जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने मेंं विलम्ब, मौके पर जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर को यथास्थान रखना, ढीले तारों को व्यवस्थित करने, विद्युत कनेक्शन जारी होने में विलम्ब, वी.सी.आर. असेसमेंट कमेटी व अन्य समझौता समिति द्वारा जारी किए निर्णयों को लागू करना, लोड सम्बन्धी समस्याएं, मांग-पत्र जमा होने वाले व्यक्तियों को कनेक्शन देना, त्रुटिपूर्ण बिजली बिल जारी होना व देरी सम्बन्धी समस्याआें का निराकरण तथा अन्य कोई समस्याएं जो अभियान के दौरान प्राप्त हो उनका मौके पर समाधान की कार्यवाही की जाएगी।

Disclaimer :​ All the information on this website is published in good faith and for general information purpose only. www.newsagencyindia.com does not make any warranties about the completeness, reliability and accuracy of this information. Any action you take upon the information you find on this website www.newsagencyindia.com , is strictly at your own risk

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wincompete&hl=en

ताज़ा खबरें
पहले जनता के सार के साथ स्वच्छ सर्वेक्षण, 2022 का शुभारम्भ
पहले जनता के सार के साथ स्वच्छ सर्वेक्षण, 2022 का शुभारम्भ

 September, 28 2021 3:16 AM

73 शहरों में स्वच्छता के मानकों पर शहरों को श्रेणीबद्ध करने के उद्देश्य से एमओएचयूए द्वारा 2016 में शुरू किया गया, स्वच्छ सर्वेक्षण 4,000 यूएलबी को शामिल करते हुए आज दुनिया का सबसे बड़े शहरी स्वच्छता सर्वेक्षण बन गया है। सर्वेक्षण की रूपरेखा कई साल के दौरान विकसित हुई है और आज यह एक विशेष प्रबंधन टूल बन गया है, जो स्वच्छता परिणामों को प्राप्त करने के लिए जमीनी स्तर पर कार्यान्वयन को गति देता है। वास्तविकता यह है कि एसएस 2021 का पिछला संस्करण महामारी के चलते जमीनी स्तर पर पैदा चुनौतियों के बावजूद रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया था और इसमें 5 करोड़ नागरिकों की प्रतिक्रिया लेना एक बार फिर से ‘सम्पूर्ण स्वच्छता’ के लक्ष्य पर नागरिकों के जिम्मेदारी लेने का प्रमाण है। नागरिक अब उत्सुकता से इसके परिणामों का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी मंत्रालय द्वारा जल्द ही घोषणा की जाएगी।

Read More..
आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन, अब देश भर के अस्पतालों के डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों को एक-दूसरे से जोड़ेगा
आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन, अब देश भर के अस्पतालों के डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों को एक-दूसरे से जोड़ेगा
↑ To Top