कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आमजन करें कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालना-चिकित्सा मंत्री

 July, 21 2021 3:23 AM To protect against the third wave of corona people should strictly follow the corona protocol - Health Minister

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर हमने काबू पाया है लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आमजन कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं, बार-बार हाथ धोएं और अनावश्यक भीड़ में ना जाएं।

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए आमजन करें कोरोना प्रोटोकॉल की कड़ाई से पालना-चिकित्सा मंत्री

जयपुर, 20 जुलाई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की पहली और दूसरी लहर पर हमने काबू पाया है लेकिन अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है। उन्होंने आव्हान करते हुए कहा कि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आमजन कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं, बार-बार हाथ धोएं और अनावश्यक भीड़ में ना जाएं।

डॉ. शर्मा ने मंगलवार को राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के तहत जयपुर प्रथम के किशनपोल विधानसभा क्षेत्र में वार्ड नंबर 78 की बैरवा बस्ती के पास शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के राजकीय भवन के शिलान्यास के समय यह बात कही। उन्होंने बताया कि बैरवा बस्ती के पास 75 लाख रुपए की लागत से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इस भवन का निर्माण कार्य 6 माह की अवधि में पूर्ण किया जाएगा।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि इस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी प्रकार की आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के मानदंडों के अनुसार उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक श्री अमीन कागजी इस पीएचसी के राजकीय भवन के निर्माण के लिए प्रयासरत थे और आज उनकी यह इच्छा पूर्ण हो रही है। उन्होंने क्षेत्र में जल्द ही सेटेलाइट अस्पताल खोलने का भी भरोसा दिलाया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण से आसपास की आबादी को निशुल्क जांच, निशुल्क उपचार, निशुल्क दवा, टीकाकरण आदि अनेक चिकित्सा सुविधाएं आसानी से सुलभ होंगी। विशेष रूप से आसपास के क्षेत्रों की कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोगों को यहां चिकित्सा सुविधाएं मिलने लगेंगी।

डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार गरीब और जरूरतमंद तक चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के लिए संकल्पबद्ध होकर कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा का आधारभूत ढांचा मजबूत करने के साथ ही शहरी क्षेत्रों में भी चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए कच्ची बस्तियों में भी चिकित्सा केंद्रों की स्थापना की जा रही है।

किशनपोल विधायक अमीन कागजी ने चिकित्सा मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि राज्य सरकार के कोरोना और वैक्सीन प्रबंधन को देश भर में सराहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार आमजन को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री के राजकीय आवास पर जयपुर प्रथम सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा व अन्य संबंधित अधिकारीगण व बैरवा बस्ती से जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Disclaimer :​ All the information on this website is published in good faith and for general information purpose only. www.newsagencyindia.com does not make any warranties about the completeness, reliability and accuracy of this information. Any action you take upon the information you find on this website www.newsagencyindia.com , is strictly at your own risk

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.wincompete&hl=en

ताज़ा खबरें
राज्य मंत्रिमंडल एवं मंत्रिपरिषद की बैठक में में शिक्षण संस्थानों को खोलने पर सैद्धांतिक सहमति
राज्य मंत्रिमंडल एवं मंत्रिपरिषद की बैठक में में शिक्षण संस्थानों को खोलने पर सैद्धांतिक सहमति
↑ To Top