राजस्थान मंत्रिमण्डल की घोषणा देखिये लिस्ट!

 December, 22 2018 8:49 PM New rajasthan congress cabinet minister list

राजस्थान मंत्रिमण्डल के 23 मंत्रियों घोषणा,देखिये लिस्ट !

राजस्थान मंत्रिमण्डल के 23 मंत्रियों घोषणा,देखिये लिस्ट !

राजस्थान मंत्रिमण्डल की घोषणा , देखिये लिस्ट !

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की शुक्रवार को राहुल के साथ दिल्ली में मंत्रिमंडल तय करने के लिए बैठक होनी थी। लेकिन लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश दौरे में होने के कारण  बैठक स्थगित हो गई। राजस्थान प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के साथ पूरे दिन अलग-अलग तोर पर गहलोत और पायलट के बीच मंत्रियों के नामों को लेकर मंथन चलता रहा। हालांकि कोई ठोस नतीजा नहीं निकला।
मंत्रिमंडल में अपने खास और विश्वसनीय लोगो को लाने के लिए गहलोत और पायलट खेमा दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय के चक्कर काट रहा था। मंत्री बनने के लिए अभी भी 15 से 20 विधायक दिल्ली. में पहले से ही मौजूद थे।
राजस्थान में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बाद अब मंत्रिमंडल के बाकी सदस्य भी शपथ ग्रहण करने जा रहे हैं। सोमवार को राज्य में 23 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इनमें से 17 पहली बार मंत्री बनेंगे, वहीं पांच मंत्रालय फिलहाल खाली रहेंगे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी के बाद मंत्रिमंडल की सूची फाइनल की गई है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम सोमवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर राजभवन में होगा।
यहाँ दिल्ली में राहुल गांधी के साथ गहलोत और पायलट के साथ बैठक के बाद राजस्थान मंत्रिमंडल के नामो की घोषणा कर दी गयी है | राजस्थान मत्रिमंडल में संभावित मुखियाओं के नाम इस प्रकार है :
  1. बीडी कल्ला
  2. डॉक्टर रघु शर्मा
  3. शांति धारीवाल
  4. लालचंद कटारिया
  5. प्रमोद जैन भाया
  6. परसादी लाल मीणा
  7. विश्वेंद्र सिंह
  8. हरीश चौधरी
  9. रमेश चंद्र मीणा
  10. मास्टर भंवरलाल मेघवाल
  11. प्रताप सिंह खाचरियावास
  12. उदयलाल आंजना
  13. शाले मोहम्मद
  14. गोविंद सिंह डोटासरा
  15. ममता भूपेश
  16. अर्जुन बामणिया
  17. भंवर सिंह भाटी
  18. सुखराम विश्नोई
  19. अशोक चांदना
  20. टीकाराम जूली
  21. मदन लाल जाटव
  22. राजेंद्र यादव
  23. सुभाष गर्ग
ताज़ा खबरें
पहले जनता के सार के साथ स्वच्छ सर्वेक्षण, 2022 का शुभारम्भ
पहले जनता के सार के साथ स्वच्छ सर्वेक्षण, 2022 का शुभारम्भ

 September, 28 2021 3:16 AM

73 शहरों में स्वच्छता के मानकों पर शहरों को श्रेणीबद्ध करने के उद्देश्य से एमओएचयूए द्वारा 2016 में शुरू किया गया, स्वच्छ सर्वेक्षण 4,000 यूएलबी को शामिल करते हुए आज दुनिया का सबसे बड़े शहरी स्वच्छता सर्वेक्षण बन गया है। सर्वेक्षण की रूपरेखा कई साल के दौरान विकसित हुई है और आज यह एक विशेष प्रबंधन टूल बन गया है, जो स्वच्छता परिणामों को प्राप्त करने के लिए जमीनी स्तर पर कार्यान्वयन को गति देता है। वास्तविकता यह है कि एसएस 2021 का पिछला संस्करण महामारी के चलते जमीनी स्तर पर पैदा चुनौतियों के बावजूद रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया था और इसमें 5 करोड़ नागरिकों की प्रतिक्रिया लेना एक बार फिर से ‘सम्पूर्ण स्वच्छता’ के लक्ष्य पर नागरिकों के जिम्मेदारी लेने का प्रमाण है। नागरिक अब उत्सुकता से इसके परिणामों का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी मंत्रालय द्वारा जल्द ही घोषणा की जाएगी।

Read More..
आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन, अब देश भर के अस्पतालों के डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों को एक-दूसरे से जोड़ेगा
आयुष्मान भारत-डिजिटल मिशन, अब देश भर के अस्पतालों के डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों को एक-दूसरे से जोड़ेगा
↑ To Top